Home बड़ी ख़बर पायलटों की हड़ताल के कारण ब्रिटिश एयरवेज की लगभग सभी उड़ानें रद्द

पायलटों की हड़ताल के कारण ब्रिटिश एयरवेज की लगभग सभी उड़ानें रद्द

7
ब्रिटिश एयरवेज

लंदन। ब्रिटिश एयरवेज ने पायलटों की हड़ताल के कारण लगभग अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को वेतन विवाद को लेकर पायलट हड़ताल पर रहेंगे। एयरलाइन के 100 साल के इतिहास की यह सबसे बड़ी हड़ताल मानी जा रही है।

कंपनी के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि एयरलाइंस ने हर दिन उड़ान भरने वाली अपनी 850 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। द टेलीग्राफ अखबार के मुताबिक, इस हड़ताल से लगभग 2 लाख 80 हजार लोग प्रभावित होंगे।

इससे करीब 80 मिलियन पाउंड (704 करोड़ रु.) का नुकसान होगा। न्यूयॉर्क, दिल्ली, हॉन्गकॉन्ग और जोहानेसबर्ग की सभी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। कंपनी ने यात्रियों से कहा है कि अगर आपकी फ्लाइट रद्द हो गई है तो एयरपोर्ट पर न जाएं।

23 अगस्त को हड़ताल की घोषणा की गई थी
वेतन और भत्तों में कटौती के विवादों के बाद ब्रिटिश एयरलाइन पायलट एसोसिएशन (बीएएलपीए) ने 23 अगस्त को हड़ताल की घोषणा की थी। इसमें कहा गया था कि 9 और 10 सितंबर को पायलट हड़ताल पर रहेंगे। बीएएलपीए ने एयरलाइन के व्यवहार को गैर-जिम्मेदराना बताया। वहीं, रूस के विदेश मंत्रालय ने भी हड़ताल और उड़ानों के रद्द होने के बाद अपने नागरिकों को सचेत किया है। एजेंसी