Home राज्य छत्तीसगढ़ देश में दिसंबर तक बढ़ जाएगी ठंड, छत्तीसगढ़ में सबसे ठंडा अंबिकापुर

देश में दिसंबर तक बढ़ जाएगी ठंड, छत्तीसगढ़ में सबसे ठंडा अंबिकापुर

27
सबसे ठंडा अंबिकापुर

नई दिल्ली/रायपुर। देश में धीरे-धीरे ठंड बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग ने शीत लहर के दोबारा शुरू होने की आशंका जताई है। कुल मिलाकर दिसंबर में सर्दी अपने चरम पर होगी। शुक्रवार की तुलना में शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम बेहद ठंड रहा। वहीं यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में मौसम साफ हो गया है। इधर, छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर में सबसे ठंडा रहा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर इलाकों आज सुबह से धूप निकली है। रायपुर में भी मौस्म साफ है और धूप निकली है।

वहीं उत्तर भारत में बढ़ी ठंड के बीच हिमाचल प्रदेश के दूरदराज इलाकों में शुक्रवार को फिर बर्फबारी दर्ज हुई है। वहीं बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से मौसम वैज्ञानिकों ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले हफ्ते और अधिक बारिश होने संभावना जताई है। बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में भीषण तूफान ‘निवार’ के कारण पहले ही भारी बारिश हुई है।

मौसम के जानकारों के मुताबिक, आने वाले सप्तातह में बारिश के साथ ही ठंड भी बढ़ सकती है। भारतीय मौसम विभाग (प्डक्) ने दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार से रविवार तक हल्की बारिश की भविष्यवाणी हुई है।