Home राज्य छत्तीसगढ़ बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज से इंडोर स्टेडियम में इलाज होगा,...

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज से इंडोर स्टेडियम में इलाज होगा, आईएएस डाॅ. कमलप्रीत संक्रमित

90
इंडोर स्टेडियम

रायपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। रायपुर में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बूढ़ापारा इनडोर स्टेडियम में प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। सोमवार 12 अप्रैल से इसकी शुरुआत होगी। कोविड केयर सेंटर में 320 बेड आक्सीजन युक्त होंगे। इसमें 70 बेड गंभीर मरीजों के लिए तैयार किए गए हैं। बाद में 50 बेड और शुरू किए जाएंगे।वहीं अटारी में 300 बेड का सेंटर शुरू किया जा रहा है। इससे कहीं न कहीं लोगों को राहत मिलेगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच प्रदेश एक और आईएएस सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने टवीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि जांच रिपोर्ट में वे कोरोना पाजिटिव मिले है, जो उनके संपर्क में आए है वे कोरोना जांच करा लें।

दो तरह के ऑक्सीजन वाले बेड

जानकारी के अनुसार इनडोर स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में दो तरह के ऑक्सीजन वाले बेड बनाए जा रहे हैं, जिनमें 160 बेड सामान्य सिम्पटम्स वाले लोगों के लिए रहेगा। इसमें कनवर्टर की स्थिति होगी और कनवर्टर सिस्टम से उन्हें ऑक्सीजन मिलेगा। वहीं 140 बेड सीरियस पेशेंट के लिए रहेगा। जिनके लिए ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है। गंभीर मरीजों के लिए यहां वेंटीलेटर की सुविधा होगी।