Home देश श्रीनगर में शहीद परवेज के परिजनों से मिले अमित शाह, सरकारी नौकरी...

श्रीनगर में शहीद परवेज के परिजनों से मिले अमित शाह, सरकारी नौकरी की सौगात दी

45
अमित शाह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में तीन दिवसीय दौरे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह श्रीनगर पहुंच चुके हैं। घाटी पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री श्रीनगर के नौगाम में मारे गए सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद के आवास पर उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे। परवेज को जून 2021 में आतंकियों ने मार गिराया था। अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और डीजीपी दिलबाग सिंह भी थे। 

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने परवेज अहमद की पत्नी फातिमा अख्तर से मुलाकात की और उन्हें सरकारी नौकरी के लिए आधिकारिक कागजात भी दिए। 22 जून की शाम को इंस्पेक्टर परवेज अहमद पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था। हमले में परवेज अहमद शहीद हो गए थे। 

इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब परवेज अहमद मस्जिद में नमाज अदा करने जा रहे थे। इस दौरान दो हथियारबंद आतंकवादियों ने उस पर अंधाधुंध फायरिंग की थी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद जवान परवेज अहमद के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि मुझे व पूरे देश को उनकी बहादुरी पर गर्व है।

गृह मंत्री ने उनके परिजनों से भेंट की और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो नए जम्मू-कश्मीर की कल्पना की है, उसको साकार करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तन्मयता से प्रयासरत है।