Home बड़ी ख़बर फर्जी विज्ञापन चलाने के नाम पर अमूल ने भेजा गूगल इंडिया को...

फर्जी विज्ञापन चलाने के नाम पर अमूल ने भेजा गूगल इंडिया को नोटिस

56
फर्जी विज्ञापन चलाने के नाम पर अमूल ने भेजा गूगल इंडिया को नोटिस

नई दिल्ली : अमूल ने गूगल इंडिया को नोटिस भेजा है. ये नोटिस फर्जी विज्ञापन के मामले में भेजा गया है. अमूल ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग और संस्थाएं अमूल की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने के नाम पर गूगल पर फर्जी विज्ञापन दे रहे हैं और लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं.

अमूल को चलाने वाली कंपनी गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने कहा कि अमूल फ्रैंचाइजी, अमूल पार्लर और अमूल डिस्ट्रीब्यूटरक जैसे कीवर्ड का इस्तेमाल करके झूठे विज्ञापन चलाए जा रहे हैं. इससे कंपनी का नाम खराब हो रहा है. दरअसल गूगल पर इन विज्ञापनों को देखकर लोग इन्हें सच समझ लेते हैं और अमूल का पार्लर या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए भी पैसे जमा करा देते हैं.

GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोधी ने बताया कि इन विज्ञापनों से गूगल को भी फायदा पहुंच रहा है. बयान में कहा गया है कि झूठे विज्ञापनों का ये सिलसिला सितंबर 2018 से चल रहा है. अमूल ने अपने बयान में कहा है कि गूगल अपने विज्ञापन प्लैटफॉर्म पर बिना बैकग्राउंड चेक किए इन विज्ञापनों को चला देता है जिसका कई मासूम लोग शिकार बनते हैं.

कैसे होती है धोखादड़ी-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमूल का कहना है कि फर्जी विज्ञापनों पर क्लिक करने पर एक फॉर्म भरवाया जाता है. इसके बाद रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर पैसे मांगे गए थे. इसके बाद पैसे मिलने के बाद लोगों से संपर्क बंद कर दिया जाता है. बताया जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर लोगों से 25 हजार से 5 लाख रुपए मांगे जाते हैं. गूगल ने नोटिस मिलने के बाद कहा है कि वो इस मामले को देख रहे हैं वहीं अमूल भी इन फेक विज्ञापनों के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए विज्ञापन चला रहा है.