Home बिलासपुर संभाग कोरबा कटघोरा का एक और मरीज स्वस्थ्य, एम्स से आज छुट्टी…अब सिर्फ 10...

कटघोरा का एक और मरीज स्वस्थ्य, एम्स से आज छुट्टी…अब सिर्फ 10 का ही चल रहा इलाज

35

रायपुर/कोरबा। कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में मंगलवार देर शाम एक राहत की खबर मिली। दरअसल एक और कोरोना संक्रमित ठीक हो गया है। उसकी जांच रिपोर्ट दो बार निगेटिव आई है। एम्स ने आज डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 26 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक 36 कोरोना के केस सामने आए हैं।

इसके बाद प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 10 रह गई है। यह सभी कोरबा के कटघोरा से ही हैं। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि एक और मरीज स्वस्थ्य हो गया है और जल्द ही बाकी 10 मरीज भी ठीक हो जाएंगे।

दरअसल, 16 वर्षीय एक जमाती के संक्रमित होने से कटघोरा प्रदेश में हॉट स्पॉट बन गया। जानकारी छिपाने और लोगों से मिलते रहने के कारण संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता चला गया। अब तक प्रदेश में जो भी मामले संक्रमण के सामने आए हैं, उनमें से 27 केस अकेले कटघोरा कस्बे के हैं। रायपुर के 5, बिलासपुर, राजनांदगांव, दुर्ग और कोरबा में एक-एक मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमित घरों को भी किया गया सेनिटाइज

कटघोरा के कोरोना संक्रमित कोर एरिया वार्ड नंबर 10, 11 में घरों के अंदर भी सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। पिछले दो दिनों में 234 घरों को सैनिटाइज किया गया। कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि कर्मचारी रोज दो बार घरों की दीवारों, दरवाजों, खिड़की सहित गलियों में छिड़काव कर रहे हैं।