Home क्राइम करोड़ों की जमीन फर्जीवाड़े का आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

करोड़ों की जमीन फर्जीवाड़े का आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

41
करोड़ों की जमीन फर्जीवाड़े का आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

दुर्ग। जिले के दुर्ग के पोलसाय पारा में महाराष्ट्र में इस करोड़ांे रुपए के जमीन धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी को पकड़ने दुर्ग पुलिस महाराष्ट्र पहुंची। इस दौरान करीब एक साल से आरोपी पुलिस को चकमा दे रहा था। लेकिन आरोपी दुर्ग में आकर अपने घर में ही बंकर बनाकर छिपा था। हालांकि पुलिस ने आरोपी का गिरफ्तार कर ही लिया।

मोहन नगर थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस दुर्ग के पोलसाय पारा निवासी फरार आरोपी कुलदीप सिंह (55 वर्ष) की तलाश में दुर्ग पहुंची थी। दुर्ग पुलिस की मदद से करोड़ों रुपए की जमीन घोटाले के आरोपी को गिरफ्तार किया और अपने साथ ले गई। 15 दिन पूर्व भी महाराष्ट्र पुलिस आरोपी कुलदीप की तलाश में दुर्ग पहुंची थी, लेकिन आरोपी अपने घर से फरार हो गया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में सितंबर 2021 में कुछ आरोपियों ने नेशनल हाइवे के किनारे 11 एकड़ जमीन को फर्जी दस्तावेज बनाकर सौदा किया था। आरोपी कुलदीप सिंह ने स्वयं को वसई का निवासी बताया, और नेशनल हाइवे के किनारे स्थित लगभग 200 करोड़ की दूसरे की जमीन को अपनी बताकर खरीददार राम लाल तिवारी से 11 एकड़ जमीन को बेचने का सौदा किया था। राम लाल ने विश्वास में आकर कुलदीप को बतौर एडवांस 5 करोड़ की राशि देकर एग्रीमेंट कराया था।