Home देश Facebook डाउन होते ही, टेलीग्राम ने 30 लाख यूजर्स जोड़ लिए हैं

Facebook डाउन होते ही, टेलीग्राम ने 30 लाख यूजर्स जोड़ लिए हैं

14
Facebook डाउन होते ही

नई दिल्ली: टेक्नॉलजी की दुनिया के लिए पिछले दो दिन काफी तनावपूर्ण थे. कारण था एक तरफ गूगल की सर्विस पर असर पड़ना तो वहीं उसके तुरंत बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम का डाउन होना. ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने लंबे समय के लिए कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन था. हालांकि कारण तो नहीं पता चल पाया लेकिन कंपनी को ट्विटर पर आकर जरूर सफाई देनी पड़ी. खैर जब तक इन दोनों ने सफाई दी तब तक यूजर्स ट्विटर पर दोनों कंपनियों को काफी ट्रोल कर चुके थे.

लेकिन कहते हैं कि जब एक कंपनी का कुछ नुकसान हो रहा हो तो यही समय दूसरी कंपनी के लिए काफी फायदेमंद होता है और ऐसा ही कुछ प्राइवेट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के साथ भी हुआ. पिछले 24 घंटे के भीतर टेलीग्राम ने 30 लाख यूजर्स जोड़ लिए हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि फेसबुक 8 घंटे से ज्यादा समय तक बंद था जहां उस समय के लिए लोगों को कोई नया विकल्प चाहिए था.

ट्विटर पर लगातार यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए, जिसमें ज्यादातर यूजर्स की शिकायत थी कि वे लाइक और कॉमेंट नहीं कर पा रहे हैं. यह समस्या भारत समेत अमेरिका, यूके, और फिलीपींस समेत दुनिया के कई देशों में देखी गई.

इस दौरान फेसबुक के डाउन रहने का सबसे बड़ा सबसे बड़ा फायदा टेलीग्राम को हुआ. टेलीग्राम के फाउंडर और सीईओ पावेल डूरोव इस बात की जानकारी पर्सनल टेलिग्राम चैनल पर दी है. यहां उन्होंने लिखा कि पिछले 24 घंटे में 30 लाख नए यूजर्स टेलिग्राम से जुड़े हैं. जो लोग टेलिग्राम से अनजान है उन्हें बता दें कि यह एक फ्री एनक्रिप्टेड मेसेजिंग सर्विस प्लैटफॉर्म है.