Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में इस माह में कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज होने का औसत...

छत्तीसगढ़ में इस माह में कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज होने का औसत घटा, 400 से कम बचे एक्टिव केस

15
कोरोना मरीज

रायपुर। तीसरी लहर की आशंका के बीच छत्तीसगढ़ में अभी फिलहाल कोरोना से राहत है। पिछले 24 घंटें में कोरोना के 25 नए केस ही मिले हैं, जिसमें रायपुर का एक केस शामिल है। इस बीच, प्रदेश में स्वस्थ हो मरीजों की संख्या में अब गिरावट देखी जा रही है। अगस्त के महीने में जहां औसतन हर दिन 124 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे थे। उस समय एक्टिव मरीजों की संख्या औसतन डेढ़ से दो हजार के बीच थी।

सितंबर के शुरूआती नौ दिन में डिस्चार्ज होने का औसत अब घटकर 42 पर आ गया है। हालांकि अभी एक्टिव मरीज भी कम हो गए हैं। फिलहाल साढ़े तीन सौ से अधिक मरीज ही पूरे प्रदेश में हैं, जिनका अलग-अलग इलाज चल रहा है। मरीजों की संख्या कम होने के कारण ही रिकवरी रेट में कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। प्रदेश में रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत ही है। अगस्त के महीने में 3863 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर या अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। सितंबर में अब तक साढ़े तीन सौ से अधिक मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

जुलाई के महीने में 372 मरीज हर दिन डिस्चार्ज हो रहे थे। हालांकि उस दौरान नए केस भी अगस्त की तुलना में अधिक संख्या में मिल रहे थे। जुलाई के महीने में साढ़े 11 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए। प्रदेश में अब तक 9.90 लाख से अधिक कोरोना से स्वस्थ होकर ठीक हो चुके हैं।

प्रदेश में लगातार ठीक हो रहे मरीज

माह डिस्चार्ज हुए औसत हर दिन

  • सितंबर 350 प्लस 42
  • अगस्त 3863 124
  • जुलाई 11544 372