Home राज्य छत्तीसगढ़ बीएसपी के गैस पाइप लाइन में हुआ जोरदार धमाका, 4 लोगों के...

बीएसपी के गैस पाइप लाइन में हुआ जोरदार धमाका, 4 लोगों के मरने की खबर, 14 कर्मी बुरी तरह से झुलसे

60
बीएसपी के गैस पाइप लाइन में हुआ जोरदार धमाका, 4 लोगों के मरने की खबर, 14 कर्मी बुरी तरह से झुलसे

दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट से एक बार फिर बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार गैस पाइप लाइन में विस्फोट होने पर 14 कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए हैं। हादसे के तुरंत बाद घायलों को तुरंत बीएसपी के सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान ही 4 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि प्लांट के कोक ओवन की बैटरी नंबर 11 की गैस पाइप लाइन में अचानक से जोर से विस्फोट हुआ। वहां मौजूद कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए और बुरी तरह से झुलस गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी कर्मचारी 50 प्रतिशत से अधिक जल चुके हैं। घटना की जानकारी लगते ही जिला कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल सेक्टर 9 अस्पताल पहुंच गए हैं और घायलों के इलाज की जानकारी ले रहे हैं।

हादसे की खबर मिलते ही संयंत्र में काम कर रहे कर्मियों के परिजन पहुंचकर गेट में हंगामा कर रहे हैं। विस्फोट के बाद लगी आग से चारो तरफ चीख-पुकार मच गयी है। पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी है और हादसों के कारणों की जांच कर रही है।


आपको बता दें कि इससे पहले सितंबर 2014 में भिलाई स्टील प्लांट में ऐसा ही बड़ा हादसा हुआ था जिसमें 6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी वहीं 3 दर्जन से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित हुए थे।