Home राज्य छत्तीसगढ़ बेमेतरा कलेक्टर ने की टी.एल.के पत्रो की समीक्षा

बेमेतरा कलेक्टर ने की टी.एल.के पत्रो की समीक्षा

37
महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम के तहत प्रशिक्षण एवं कार्यशाला का किया गया आयोजन

बेमेतरा : कलेक्टर महादेव कावरे ने आज समय सीमा की बैठक लेकर लंबित आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने बेमेतरा में राज्य स्तरीय कृषि मेले के सफल आयोजन के लिए अधिकारियोंध्कर्मचारियों को बधाई दी।कावरे ने प्रत्येक शुक्रवार को लोक सेवा गारंटी अधिनियम की साप्ताहिक जानकारी प्रेषित करने के भी निर्देश दिए। जिलाधीश ने विभागीय जांच के लंबित प्रकरणों का निपटारा समय पर करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से बेमेतरा शहर के बाहर आस-पास बनने वाले बॉयपास निर्माण के संबंध में जानकारी ली।

कार्यपालन अभियंता ने बताया कि इसके लिए बजट में राशि का प्रावधान किया गया है। कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी से कोलाहल अधिनियम का पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने डी.ई.ओ. को आदेश के प्रति पुलिस अधीक्षक को प्रेषित करने को कहा ताकि वे थाना प्रभारियों के माध्यम से इसका पालन करवाएंगें। कलेक्टर ने जनपद पंचायतों के सी.ई.ओ. निर्देश दिये कि गौठान एवं चारागाह के लिए जमीन चिन्हांकित करने की कार्यवाही करें। ताकि महात्मा गांधी नरेगा के अन्तर्गत गौठान का निर्माण किया जा सके।

इस दौरान उन्होंने कलेक्टर जनदर्शन एवं उच्च कार्यालयों से प्राप्त पत्रों के निराकरण की जानकारी ली। जन शिकायत निवारण विभाग (पी.जी.एन.) जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। बैठक में जिला पंचायत के सी.ई.ओ. प्रकाश कुमार सर्वे, अपर कलेक्टर एस.आर.महिलांग, जिले के सभी चार एस.डी.एम., जनपद पंचायत नवागढ़, बेमेतरा, साजा एवं बेरला के सीईओ, नगरीय निकाय सीएमओ सहित जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।