Home खेल क्रिकेट बेंगलुरु ने पंजाब को हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की

बेंगलुरु ने पंजाब को हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की

4
बेंगलुरु

मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 6 मैच हारने के बाद अपनी पहली जीत हासिल की। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया।

बेंगलुरु ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 173 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में 2 विकेट पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब की टीम मोहाली में 7 मैच बाद हारी। इससे पहले उसे इस मैदान पर आखिरी हार 8 मई 2017 को मिली थी। तब गुजरात लायंस ने उसे 6 विकेट से हराया था।

एबी डिविलियर्स 38 गेंद 59 रन और मार्क्स स्टोइनिस 16 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के, जबकि स्टोइनिस ने 4 चौके लगाए। डिविलियर्स ने 35 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका इस सीजन का तीसरा और आईपीएल का 31वां अर्धशतक है।

बेंगलुरु की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज विराट कोहली और पार्थिव पटेल हैं। पार्थिव ने 9 गेंद पर 4 चौके की मदद से 19 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर मयंक अग्रवाल ने उनका कैच पकड़ा। जब वे आउट हुए तब बेंगलुरु ने 3.5 ओवर में 43 रन बनाए थे। विराट 53 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए आउट होने से पहले उन्होंने 37 गेंद पर 7 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका सीजन का दूसरा और आईपीएल का 36वां अर्धशतक है। वे जब आउट हुए तब बेंगलुरु का स्कोर 128 रन था।

विराट ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

विराट और डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन जोड़ने वाले खिलाड़ी बने। विराट और डिविलियर्स आईपीएल में 2790 की साझेदारी कर चुके हैं। विराट ने ऐसा कर क्रिस गेल के साथ बनाया अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। विराट ने गेल के साथ 2787 की साझेदारी की थी। विराट और डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 10वीं बार 50$ रन की साझेदारी की। इसमें 7 बार बेंगलुरु की टीम जीतने में सफल रही है, जबकि 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा। एजेंसी