Home देश गोंदिया में भगत की कोठी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, जानिए हादसे की...

गोंदिया में भगत की कोठी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, जानिए हादसे की वजह

56
गोंदिया में भगत की कोठी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, जानिए हादसे की वजह

महाराष्ट्र। गोंदिया जिले में भगत की कोठी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। इस हाइसे के बाद एक्सप्रेस ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गई। वहीं 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। राहत यह है कि हादसे में किसी की भी मौत की खबर नहीं है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। हादसे का कारण सिग्लन फॅल्ट को बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक रायपुर से नागपुर जा रही भगत की कोठी नाम की ट्रेन ने पीछे से मालगाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी, जिस की वजह से भगत की कोठी ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस दौरान, ट्रेन में सवार यात्रियों में से 50 लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए हैं। फिलहाल इन सभी घायलों का इलाज नजदीकी सरकारी और निजी अस्पताल में किया जा रहा है। यह हादसा आज तड़के हुआ है। प्राथमिक उपचार के बाद ज्यादातर घायलों को वापस स्टेशन छोड़ दिया गया है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक हादसे के कारण सिग्नल फाल्ट बताया जा रहा है। जिस ट्रैक पर भगत की कोठी जा रही थी उसी ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी थी। एक्सप्रेस को सिग्नल मिलने के बाद लोको ने उसे आगे बढ़ा दिया। लेकिन उसी ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी को सिग्नल नहीं मिला और वह ट्रैक पर ही खड़ी रही। इसके कारण एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकराई। यह टक्कर पीछे से हुई। बताया जा रहा है टक्कर के समय एक्सप्रेस की रफ्तार धीमी थी इस वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।