Home राज्य छत्तीसगढ़ भानुप्रतापपुर उपचुनावः कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

भानुप्रतापपुर उपचुनावः कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

49
भानुप्रतापपुर उपचुनावः कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

भानुप्रतापपुर. नामांकन के आखिरी दिन आज भानुप्रतापपुर में बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान दोनों दलों ने शक्ति-प्रदर्शन भी ​किया। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के नामांकन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, PCC चीफ मोहन मरकाम समेत 7 मंत्री, 30 से ज्यादा विधायक मौजूद रहे। वहीं भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के नामांकन में भी पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे।

कांग्रेस ने इस दौरान एक सभा का आयोजन किया था, CM भूपेश बघेल समेत कांग्रेस की सभा में 7 मंत्री, 30 से ज्यादा विधायक मौजूद रहे। सभा में PCC चीफ मोहन मरकाम मौजूद रहे। यहां से ही कांग्रेस का नामांकन जुलूस निकला है। सभा को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में ज्यादा वोट से जीतेगी, कांग्रेस सरकार ने अपने वादों को पूरा किया है, आदिवासी हितों के लिए हमने काम किया है, हम आय में वृद्धि करने का काम कर रहे हैं, राज्य की संस्कृति को बढ़ाने का काम किया है।

इधर, भानुप्रतापपुर में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ने भी कलेक्टर आफिस पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे। नामांकन के दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे। वहीं कलेक्ट्रेट में नंदकुमार साय, राम विचार नेताम भी मौजूद रहे।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कहा कि वे खुद आदिवासी समाज के लोगों से बातचीत करेंगे। साथ उन्होंने यह बात भी स्वीकार की है कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर सहानुभूति तो है लेकिन इसके अलावा सरकार के 4 साल के कार्यकाल के भी बहुत से मुद्दे हैं।