Home राज्य छत्तीसगढ़ हिट एंड रन के बाद बड़ी कार्रवाईः पत्थलगांव थाने के 50 से...

हिट एंड रन के बाद बड़ी कार्रवाईः पत्थलगांव थाने के 50 से अधिक पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर

16
पत्थलगांव

जशपुरनगर। पत्थलगांव थाने के लगभग सभी पुराने स्टाफ को हटाकर अन्यत्र थाना व चौकियों के साथ कुछ को लाइन अटैच किया गया है। वहीं जिले के अन्य थाना व चौकियों में भी एएसआई, एसआई, प्रधान आरक्षक व आरक्षकों के तबादले हुए हैं। पत्थलगांव में हुई हिट एंड रन घटना के बाद एसपी विजय अग्रवाल ने यह कार्रवाई की। इसके बाद पुलिस विभाग से जारी तबादला सूची के अनुसार करीब 49 प्रधान आरक्षक व आरक्षक, 6 एएसआई व एक टीआई का तबादला हुआ है।

पत्थलगांव की घटना के बाद वहां के थाने में पिछले कई सालों से पदस्थ कर्मचारियों को दूसरे थाने में पदस्थ किया है। पुलिस की इस सर्जरी का लोगों ने स्वागत किया। दरअसल शुक्रवार को दुर्गा विर्सजन की शोभा यात्रा में हुए बड़े हादसे के पीछे लोग कही न कही पुलिस को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लोगों के आंदोलन के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के समक्ष सबने अपनी शिकायत पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर की थी, जिसके बाद एसपी ने लोगो की बात को संज्ञान में लेते हुए थाने के 12 से भी अधिक कर्मचारियों को दूसरे थाने के अलावा रक्षित केन्द्र भेजा है।

अब पत्थलगांव में पुलिस की यातायात शाखा

पत्थलगांव एनएच 43 के किनारे बसा शहर है। यह जिले की व्यवसायिक नगरी भी है। हाईवे के किनारे भीड़-भाड़ वाले शहर के बसने के कारण नगरीय इलाके तक हाइवे पर यातायात का दबाव काफी ज्यादा रहता है। यहां हर वक्त हादसे का खतरा बना रहता है और आए दिन हादसे होते रहते हैं। एसपी ने यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात शाखा की सौगात भी दी है।