Home राज्य छत्तीसगढ़ रायगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर भी...

रायगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर भी पहुंची टीम

25
रायगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर भी पहुंची टीम

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार यह छापा आज सुबह में छापेमारी की गई। रायगढ़ जिले में ईडी की टीम अधिकारी के बंगले पहुंची और वहां कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर भी ईडी की दबिश होने की जानकारी मिली है। उनके घर भी सुबह -सुबह ही ईडी की टीम ने दबिश दी है। हालाकि जानकारी यह भी है कि प्रदेश के अन्य शहरों में भी ईडी की टीम ने मंगलवार को कुछ कारोबारियों, नेताओं और आईएएस अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी है।

इससे पहले प्रदेश में कुछ अधिकारी ईडी के निशाने पर रहे हैं। इससे पहले भी प्रदेश के बड़े अधिकारियों के यहां रेड पड़ चुकी है। बताया जाता है की म्क् की दो टीमों ने यहां आकर यह कार्रवाई शुरू की है। इनके अलावा जिनके यहां ईडी की टीम ने दबिश दी है, उनमें कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर, रायगढ़ कलेक्टर और आईएएस अफसर रानू साहू, बादल मक्कड़, सनी लुनिया, अजय नायडू, के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। इसके साथ ही आईएएस जेपी मौर्य, समीर विश्नोई के यहां भी कार्रवाई चल रही है।

वित्तीय गड़बड़ी की जानकारी

ईडी की यह कार्रवाई जुलाई महीने में इंकम टैक्स के छापे के बाद हुई है। जुलाई में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित कुछ अफसरों के यहां भी छापा मारा था। छापे के बाद आयकर की टीम ने बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा किया था।