Home खेल क्रिकेट टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर

टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर

7
शिखर धवन

लंदन। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उनके अंगूठे में चोट लगी थी। मंगलवार को हुए स्कैन के बाद डॉक्टरों ने उन्हें तीन हफ्तों के लिए मैदान से दूर रहने की सलाह दी। बता दें, शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल मैदान में 109 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन बनाए थे और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी।

हालांकि बल्लेबाजी करने के बाद धवन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आए थे और उनकी जगह पूरे 50 ओवर रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी। क्रिकेट वर्ल्ड कप में 13 जून, गुरुवार को भारत का न्यूजीलैंड से और फिर 16 जून, रविवार को पाकिस्तान से मुकाबला है।

अब शिखर धवन के स्थान पर टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर की मांग की है। हालांकि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए ऋषभ पंत के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। केएल राहुल का नाम भी है, लेकिन माना जा रहा है कि राहुल चौथे नंबर पर सेट हो चुके हैं, इसलिए उन्हें ऊपर नहीं लाया जाएगा।

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन

मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक (नाबाद 122 रन) लगाया था।

वहीं दूसरे मैच में भारत का सामना मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हुआ था और निर्धारित 50 ओवर में 352 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद टीम इंडिया ने 36 रन से जीत दर्ज की थी। इस मैच में दूसरे सलामी बल्लेबाज यानी शिखर धवन ने शतक लगाया था। कप्तान विराट कोहली ने भी 82 रन की शानदार पारी खेली थी। एजेंसी