Home राज्य छत्तीसगढ़ बड़ी खबरः झारखंड के विधायकों के लिए रायपुर के होटल में 47...

बड़ी खबरः झारखंड के विधायकों के लिए रायपुर के होटल में 47 कमरे बुक

56
बड़ी खबरः झारखंड के विधायकों के लिए रायपुर के होटल में 47 कमरे बुक

रायपुर। झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच महागठबंधन के विधायक छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इसके लिए नया रायपुर के एक निजी होटल में 47 कमरे बुक किए गए हैं। साथ ही सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। वहीं रायपुर के पुलिस ग्राउंड में तीन बस भी तैयार हैं जो एयरपोर्ट से विधायकों को होटल तक पहुंचाएंगे। बताया जाता है कि शाम 4 बजे चार्टड प्लेन से रांची से निकलेंगे और शाम तक रायपुर पहुंच जाएंगे।

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में इन विधायकों को ठहराने और उनकी सुरक्षा आदि की व्यवस्था लगभग पूरी कर ली गई है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया है अभी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में रांची स्थित मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक चल रही है। इसमें लगभग सभी विधायक मौजूद हैं। यहां से विधायकों को रायपुर ले आने के लिए इंडिगो के एक चार्टर विमान को हायर किया गया है।

यह विमान रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्‌डे पर पहुंच गया है। शाम कोयह सभी विधायकों को लेकर रायपुर आएगा। यहां राज्य पुलिस के सुरक्षा घेरे में उन्हें बसों के जरिए नवा रायपुर के मेफेयर रिसोर्ट ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि रिसोर्ट में 30-31 अगस्त की बुकिंग की गई है।

दरअसल ऑफिस ऑफ प्राफिट के एक मामले में राज्यपाल रमेश बैस के पूछने पर निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। उसके बाद से वहां राजनीतिक संकट गहरा गया है। यूपीए गठबंधन को आशंका है कि भाजपा उनके विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए तोड़ने की कोशिश कर रही है। इसकी वजह से सभी विधायकों को एक साथ रखने की कोशिश की जा रही है।