Home राज्य छत्तीसगढ़ बड़ी खबरः आजादी का अमृत महोत्सव पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक करेंगे...

बड़ी खबरः आजादी का अमृत महोत्सव पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक करेंगे पदयात्रा

28
बड़ी खबरः आजादी का अमृत महोत्सव पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक करेंगे पदयात्रा

रायपुर। छत्तीगसढ़ समेत देशभर में आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश में कांग्रेस ने नौ अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाली आजादी गौरव यात्रा के लिए विधायकों व पूर्व विधायक प्रत्याशियों को प्रभारी बनाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन में यात्रा की अगुवाई करेंगे। वहीं, मंत्रियों को भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रदेश की 90 सीट में से 71 पर कांग्रेस के विधायक हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम कोंडागांव और विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत सक्ती विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा करेंगे। विधायक देवेंद्र यादव की जगह बदरुद्दीन कुरैशी को पदयात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

कांग्रेस ने हर विधानसभा क्षेत्र में 75 किलोमीटर पदयात्रा का लक्ष्य तय किया है। इस दौरान संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता दलित कार्यकर्ताओं के घर रात्रि विश्राम और भोजन करेंगे। रायपुर दक्षिण का प्रभारी पूर्व महापौर और लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रमोद दुबे को बनाया गया है। यहां से पिछले चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर कन्हैया अग्रवाल ने चुनाव लड़ा था।

बलौदाबाजार जनक राम वर्मा, कुरूद लक्ष्मीकांता साहू, वैशाली नगर अरुण सिसोदिया और राजनांदगांव कुलबीर छाबड़ा को प्रभारी बनाया गया है। साथ ही रामपुर का श्यामलाल कंवर, कोटा विजय केशरवानी, लोरमी शत्रुहन लाल चंद्राकर, मुंगेली राकेश पात्रे, बिल्हा राजेंद्र शुक्ला, बेलतरा राजेंद्र कुमार साहू, मस्तुरी दिलीप लहरिया, अकलतरा चुन्न्ीलाल साहू, जैजेपुर अनिल कुमार चंद्रा, पामगढ़ रवि भारद्वाज, भाटापारा सुनील महेश्वरी, बिंद्रानवागढ़ संजय नेताम और धमतरी का प्रभारी गुरुमुख सिंह होरा को बनाया गया है।