Home राज्य छत्तीसगढ़ बड़ी खबरः बीजापुर में मुठभेड़ के बाद कई जवानों का नहीं मिल...

बड़ी खबरः बीजापुर में मुठभेड़ के बाद कई जवानों का नहीं मिल रहा लोकेशन…इतने जवान हुए शहीद

181
मुठभेड़

बीजापुर। जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ हुए भीषण मुठभेड़ के बाद करीब 21 जवानों का अभी तक लोकेशन नहीं मिल पाया है। इस मुठभेड़ में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। इस बीच खबर आ रही है कि सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ऑपरेशनल कार्य और स्थिति का जायजा लेने के लिए आज सुबह छत्तीसगढ़ पहुंचे।

लापता 21 सुरक्षाकर्मियों में से 7 कर्मी सीआरपीएफ के हैं। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुठभेड़ के संबंध में छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की। सीआरपीएफ के महानिदेशक को गृह मंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के दौरे पर जाने के लिए कहा था।

मुठभेड़ में अब तक 30 घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 23 घायलों को बीजापुर अस्पताल में और 7 को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं दो जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक रिइंफोर्समेंट पार्टी को मुठभेड़ स्थल पर भेजा गया है। दर्जनभर से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

सैकड़ों नक्सलियों की मौजूदगी की खबर

बस्तर आईजी सुंदरराज के अनुसार घटनास्थल के आसपास अभी भी नक्सलियों के मौजूदगी का आशंका है। ऐसे में रिइंफोर्समेंट पार्टी सावधानी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कोबरा बटालियन के एक जवान की शहादत की बात स्वीकारी। एक महिला नक्सली का शव बरामद होने की भी जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कम से कम 15 नक्सलियों के मारे जाने की बात कही।