Home देश बिहार चुनावः महागठबंधन के घोषणा पत्र में वायदों की झड़ी, तेजस्‍वी ने...

बिहार चुनावः महागठबंधन के घोषणा पत्र में वायदों की झड़ी, तेजस्‍वी ने नीतीश पर कसा तंज

5
बिहार चुनाव महागठबंधन

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के प्रमुख विपक्षी महागठबंधन ने शनिवार को अपना साझा घोषणापत्र जारी कर वायदों की झड़ी लगा दी। राष्‍ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वामदलों के इस संयुक्त घोषणा पत्र को संकल्प बदलाव का का नाम दिया गया है। इस अवसर पर आरजेडी नेता व महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री चेहरा तेजस्वी यादव ने अपनी सरकार बनने पर कैबिनेट की पहली बैठक में ही 10 लाख नौकरियां देने का संकल्‍प दोहराया।

साथ ही यह भी कहा कि 15 साल से डबल इंजन की सरकार रहने के बावजूद नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा नहीं दिला सके हैं। इसके लिए डोनाल्‍ड ट्रंप तो इसके लिए नहीं आएंगे।

इस अवसर पर तेजस्‍वी ने कहा कि आज बेरोजगारी बसे बड़ा मुद्दा है। अपनी सरकार बनने पर वे रोजगार के लिए आवेदन करने वालों की फीस माफ करेंगे तथा परीक्षा केंद्र तक जाने का किराया भी देंगे। तेजस्‍वी ने कहा कि आज बिहार से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली जाते हैं। हमें पलायन रोकने का संकल्प लेना है।

उन्‍होंने समान काम के लिए समान वेतन देने तथा जीविका दीदी को नियमित वेतन देने व वेतन वृद्धि का भी वादा किया। कृषि ऋण माफ करने की भी बात कही। बोले कि राज्‍य में चीनी व जूट मिलें ठप हैं। बिहार में बिजली का उत्पादन नहीं हो रहा है। सरकार बिजली खरीद कर बेचती है। सबसे महंगी बिजली बिहार में ही है।