Home राज्य छत्तीसगढ़ बीजापुरः अगवा दो को नक्सलियों ने छोड़ा, 9 दिन से 4 ठेकेदार...

बीजापुरः अगवा दो को नक्सलियों ने छोड़ा, 9 दिन से 4 ठेकेदार थे लापता

11
बीजापुरः अगवा दो को नक्सलियों ने छोड़ा, 9 दिन से 4 ठेकेदार थे लापता

बीजापुर। परिजनों की अपील के बाद दो ठेकेदारों को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है। हालांकि दो को नक्सलियों ने अपने पास ही रखा है। दरअसल, करीब 9 दिन से चार ठेकेदार लापता थे, जिसे सकुशल रिहा करने के लिए सोनी सोढ़ी समेत कई सामाजिक संगठनों ने किया था। इसके साथ ही दो और ठेकेदारों को छोड़ने की फिर अपील की है।

दरअसल, धुर नक्सल इलाके में सड़क निर्माण में लगे चार ठेकेदार 24 दिसंबर से लापता थे। ठेकेदार निमेद्र कुमार दीवान और नीलचंद नाग, लोहंडीगुड़ा निवासी टेमरू नाग के साथ ही बारसूर निवासी चापड़ी बत्तैया गोरना के साथ अंदरूनी इलाकों में गए थे। समय पर घर वापस नहीं लौटने से परिवार जन काफी चिंतित था। दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी और परिजनों ने नक्सलियों ने नक्सल संगठन से सकुशल रिहाई के लिए मार्मिक अपील की है। हालांकि बीजापुर पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा था कि हमें इस संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है। हालांकि आंशका नक्सलियों पर ही जताई जा रही थी।

बताया गया कि लापता में एक पेटी ठेकेदार है और तीन उनके कर्मचारी है। गोरना मनकेली क्षेत्र नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इस रोड का छह महीने पूर्व पांच किमी तक निर्माण किया गया है। इस सड़क के बनने के समय ग्रामीणों ने विरोध किया था, लेकिन पुलिस के सहयोग से प्रशासन ने गोरना तक पक्की सड़क बना ली है। गोरना से मनकेली के लिए लगभग दस किलोमीटर तक सड़क का काम नक्सली दबाव के कारण नहीं हो पाया था। आठ दिनों से चार लोगों का लापता होना इस सड़क के निर्माण से ही जोड़कर देखा जा रहा है।