Home राज्य दिल्ली लोकसभा अध्यक्ष के उम्मीदवार के रूप में ओम बिड़ला को मिला समर्थन,...

लोकसभा अध्यक्ष के उम्मीदवार के रूप में ओम बिड़ला को मिला समर्थन, आज भरेंगे नामांकन

34
लोकसभा अध्यक्ष के उम्मीदवार

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है और आज इसका दूसरा दिन है। आज सदन में बचे हुए नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो रहा। शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा होने के बाद सदन के लिए स्पीकर का चुनाव होगा और इसके लिए एनडीए की तरफ से ओम बिड़ला का नाम तय किया गया है।

जहां एक तरफ सदन में शपथ ग्रहण हो रहा था वहीं दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष को लेकर कवायदें जारी थीं। ओम बिड़ला का नाम सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि बिड़ला के नाम का प्रधानमंत्री मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी ने प्रस्ताव किया है और उनके प्रस्ताव पर बीजद, शिवसेना, नेशनल पिपुल्स पार्टी, मिजो नेशनल पार्टी, अकाली दल, लोजपा, YSRCP, JDU, AIADMK और Apna Dal ने समर्थन किया है।

हालांकि, अब तक कांग्रेस ने बिड़ला के नाम का समर्थन नहीं किया है लेकिन जोशी ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस भी साथ आएगी। खबर है कि बिड़ला आज एनडीए के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे और उससे पहले उन्होंने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। हालांकि, मुलाकात के बाद उन्होंने इस बात की जानकारी होने से इनकार किया है। बिड़ला ने कहा कि मुझे इसकी अब तक कोई सूचना नहीं है। मैं जेपी नड्डा जी से एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में मिलने आया था।