Home मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Spl: सायरा से प्यार करने के बावजूद दिलीप ने कर ली...

Birthday Spl: सायरा से प्यार करने के बावजूद दिलीप ने कर ली थी दूसरी शादी, फिर हुआ कुछ यूं

68
Birthday Spl: सायरा से प्यार करने के बावजूद दिलीप ने कर ली थी दूसरी शादी, फिर हुआ कुछ यूं

अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को मसूरी में हुआ था। सायरा हिन्दी फिल्म एक्ट्रेस नसीम बानो की बेटी हैं। उनका बचपन लंदन में बीता और उन्होंने 1961 में बॉलीवुड फिल्म जंगली से डेब्यू किया। फिल्म में उनके साथ शम्मी कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। लेकिन आज भी सायरा जिस बात के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं, वो है उनकी लवस्टोरी। सायरा 12 साल की उम्र में ही दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थीं। हालांकि, उनकी शादी 22 साल की उम्र में हुई थी।

सायरा ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने दिलीप कुमार को पहली बार साल 1952 में फिल्म आन में देखा था और तभी वो उन्हें दिल दे बैठी थीं। 22 साल की उम्र में सायरा ने 44 साल के दिलीप से शादी कर ली थी। शादी को करीब 50 हो चुके हैं और इन 50 सालों में उन्होंने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। इस दौरान एक समय ऐसा भी था जब दिलीप ने दूसरी शादी रचा ली थी।

दरअसल, ये वो समय था जब सायरा मां नहीं बन सकती थीं और दिलीप ने इसलिए दूसरी शादी कर ली। हालांकि, ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और दिलीप वापस लौटकर सायरा के पास आ गए।

दिलीप ने अपने किताब ‘द सब्सटेंस एंड द शैडो’ में इस बारे में बताया था। उन्होंने लिखा, 1972 में सायरा प्रेग्नेंट हुई थीं लेकिन आठवें महीने में उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई और उसी दौरान हमने अपना बच्चा खो दिया।


हमें पता चला वो बेटा था, लेकिन हम उसे बचा नहीं सके। इसके बाद सायरा कभी मां नहीं बन सकीं।