Home देश महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर पद पर भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विजयी

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर पद पर भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विजयी

28
महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर पद पर भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विजयी

मुंबई। महाराष्ट्र सियासत के बीच विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं स्पीकर के चुनाव में एक बार फिर शिवसेना के दोनों गुट आमने-सामने हैं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राजन सालवी को उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा की तरफ से युवा नेता और पहली बार विधायक चुने गए राहुल नार्वेकर ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की तरफ से व्हिप जारी किया गया है, लेकिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह हम पर लागू नहीं होता।

विधानसभा में स्पीकर के चुनाव के लिए हुई मतदान प्रक्रिया के दौरान स्पीकर ने सत्ता पक्ष के एक-एक विधायकों का मत लिया, जिसमें भाजपा के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को 164 मत मिले हैं। राहुल नार्वेकर की जीत लगभग तय थी। इस दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर के खिलाफ मतदान से परहेज किया। उसके दोनों विधायक अबू आजमी और रईस शेख मतगणना के दौरान बैठे रहे।

महाराष्ट्र में विधानसभा के स्पीकर पद के लिए मतदान प्रक्रिया के दौरान विपक्षी विधायकों ने ईडी, ईडी के नारे लगाए। वहीं सदन में जय श्री राम, जय भवानी, जय शिवाजी के नारों के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई।