Home राज्य छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में मंत्री कवासी लखमा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंका, जानिए...

दंतेवाड़ा में मंत्री कवासी लखमा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंका, जानिए पूरा मामला

28
कवासी लखमा

दंतेवाड़ा। पीएम नरेंद्र मोदी को कहने पर प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के खिलाफ विरोध तेज हो गया है। आज दंतेवाड़ा भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने बस स्टैंड चौक पर पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों जिले के विकास कार्यों की समीक्षा करने संचार मंत्री देवूसिंह चौहान दंतेवाड़ा प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के कई शासकीय कार्यों की समीक्षा की एवं सराहना भी किया था।

केंद्रीय मंत्रियों के दौरा को जोड़ते हुए आबकारी एवं जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था, जिसे भाजपाइयों ने देश का अपमान बताया था।

इसके विरोध में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के तत्वावधान में मंत्री कवासी लखमा का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री नंदलाल मुडामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग करना मंत्री को शोभा नहीं देता।

उन्होंने कहा कि इन शब्दों का उपयोग मंत्री की ओछी मानसिकता को प्रदर्शित करता है। भारतीय जनता पार्टी मंत्री कवासी लखमा के इन शब्दों का घोर निंदा करती है, और इतने बड़े ओहदे पर रहते हुए ऐसे ओछे शब्दों के इस्तेमाल पर उनसे इस्तीफे की मांग करता है।