Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस ने पसारे पैर, भिलाई में हुई पहली मौत

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस ने पसारे पैर, भिलाई में हुई पहली मौत

109
छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर मिली है। इस बीमारी से एक युवक की मौत हो गई है। ब्लैक फंगस का मामला सामने आने के बाद इस पहली मौत की खबर ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। कुछ दिन पहले युवक कोरोना से संक्रमित हुआ था। वहीं इलाज के बाद ब्लैक फंगस से संक्रमित हो गया। मौत की पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने की है।

जानकारी के अनुसार कोरोना से स्वस्थ हो चुका था तबीयत खराब होने पर पुनः रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर में उसे भर्ती कराया गया था परंतु 6 मई को रामकृष्ण केयर अस्पताल से उसे सेक्टर 9 जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर 9 भिलाई में रेफर कर दिया गया था विगत 6 दिनों से युवक का इलाज सेक्टर 9 अस्पताल में चल रहा था। युवक श्रीनिवास राव 35 वर्ष निवासी सेक्टर 1सी मार्केट की 11 मई को इलाज के दौरान मौत हो गई। ब्लैक फंगस बीमारी से मौत का छत्तीसगढ़ में यह पहला मामला है।

वही ब्लैक फंगस बीमारी को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिलों में फंगस के उपचार के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को दिए हैं। दुर्ग के जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने ने सभी निजी अस्पतालों को अलर्ट किया है। उन्होंने बताया कि युवक डायबिटीज से ग्रसित था।कोमोर्बीडीटी वाले मरीजों को इससे ज्यादा खतरा है।