Home राज्य छत्तीसगढ़ रायगढ़ में जिंदल के स्टील प्लांट में ब्लास्ट, चार घायल…जानिए पूरा मामला

रायगढ़ में जिंदल के स्टील प्लांट में ब्लास्ट, चार घायल…जानिए पूरा मामला

96
जिंदल स्टील प्लांट

रायगढ़। जिले के जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के परिसर में स्थित फ्यूल टैंक में ब्लास्ट होने से चार मजदूर घायल हो गए हैं। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जाती है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को शक है कि टैंक में कुछ डीजल या गैस थी जो शायद गैस के कटर से काटे जाने के दौरान ज्वाला के संपर्क में आई हो, जिससे विस्फोट हो गया। स्क्रैप यार्ड में गैस कटर से एक पुराने डीजल टैंक को काट रहे थे।

पुलिस ने बताया कि चार मजदूर घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह विस्फोट बुधवार रात को हुआ जब पीड़ित रायपुर से लगभग 250 किलोमीटर दूर स्थित पतरापल्ली गाँव में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के परिसर में स्क्रैप यार्ड में गैस कटर से एक पुराने डीजल टैंक को काट रहे थे।

पुलिस को शक है कि टैंक में कुछ डीजल या गैस थी जो शायद गैस के कटर से काटे जाने के दौरान ज्वाला के संपर्क में आई हो, जिससे विस्फोट हुआ। विस्फोट में चार लोगों को जलने की चोटें मिलीं। उनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें रायपुर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अन्य दो को रायगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच जारी है।