Home राज्य छत्तीसगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती में रक्तदान शिविर संपन्न महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर...

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती में रक्तदान शिविर संपन्न महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर किया रक्तदान

18
रक्तदान

सक्ती. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शक्ति में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जांजगीर-चाम्पा के निर्देशानुसार एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,रक्तदान शिविर में काफी संख्या में रक्तदाताओं ने रक्तदान करने हेतु उत्साह दिखाया तथा सुबह 10 बजे से प्रारंभ होकर शाम 05 बजे तक चले शिविर में कुल 46 रक्तदाताओं ने अपना रक्तदान कर रक्तदान शिविर को सफल बनाया.

शक्ति के सरकारी अस्पताल के अंदर स्थित नवनिर्मित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में बिलासपुर से पधारी टीम ने लोगों को रक्तदान के महत्व पर जानकारी दी तथा निरंतर रक्तदान करते रहने की बात कही एवं रक्तदान शिविर में शक्ति शहर सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों से भी काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर रक्तदान किया तथा रक्तदान करने में महिलाएं भी पीछे नहीं रही, कुल 46 रक्तदाताओं में काफी संख्या महिला रक्तदाताओं की भी रही.

रक्तदान शिविर के दौरान शक्ति शहर के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों एवं रक्तदान कार्यक्रम से जुड़े नवयुवकों ने भी शिविर में रक्तदान किया तथा शिविर को सफल बनाने में भी सभी जुटे रहे. इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि शक्ति शहर में आयोजित रक्तदान शिविर को लेकर पूरे विकासखंड में इसका प्रचार-प्रसार किया गया था, तथा लोगों के सहयोग से यह शिविर सफल रहा एवं डॉ.चौधरी ने लोगों से आग्रह किया कि हमें रक्तदान अवश्य करना चाहिए.

रक्तदान करने से जहां जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाने में सुविधा होती है वही मनुष्य के शरीर में रक्त दान करने से रक्त कभी कम नहीं होता,अतः रक्तदान करते रहे,रक्तदान शिविर को बिलासपुर से पधारे अन्य चिकित्सकों ने भी संबोधित करते हुए रक्तदान के संबंध में जानकारी दी,ज्ञात हो को 24 जून को सम्पन्न रक्तदान शिविर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शक्ति के द्वारा जिला स्तरीय मदर ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित किया गया.