Home देश कर्नाटक में बम धमाके की साजिश नाकाम, आईएसआईएस के दो आतंकी दबोचे...

कर्नाटक में बम धमाके की साजिश नाकाम, आईएसआईएस के दो आतंकी दबोचे गए

37
कर्नाटक में बम धमाके की साजिश नाकाम, आईएसआईएस के दो आतंकी दबोचे गए

शिवमोगा। कर्नाटक पुलिस ने शिवमोगा से प्रतिबंधित संगठन आईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनसे भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि ये लोग राज्य में बम धमाके करने की फिराक में थे। साथ ही ये आतंकी आइएस की गतिविधियों को बढ़ाना चाहते थे। पुलिस ने शुरुआत में तीन आतंकियों के पकड़े जाने की बात कही थी, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं जबकि तीसरा फरार है।

पुलिस का कहना है कि तीनों आतंकी शिवमोगा के रहने वाले हैं। आरोपियों के नाम शरीक, माजी और सैयद यासीन है। तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार दोनों आतंकियों को पुलिस ने सात दिन के रिमांड पर लिया है।

राज्य के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। अरागा जनेंद्र ने मंगलवार को कहा कि तीनों का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आइएस से है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकियों की गतिविधियों की गहनता से जांच की जा रही है। शिवमोग्गा जिले के रहने वाले जनेंद्र ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से एक का संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से है।

बम धमाके की ट्रेनिंग ली

पुलिस सूत्रों का दावा है कि गिरफ्तार किए गए युवक आतंकी प्रशिक्षण ले चुके हैं। एक सूत्र ने कहा कि पकड़ा गया यासीन इन आतंकियों का सरगना है। उससे बारीकी से पूछताछ की जा रही है। वह एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है। बता दें कि शिवमोगा इस साल उस वक्त जबरदस्त चर्चा में आया था जब हिजाब विवाद के बीच यहां एक हिंदू कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद यहां काफी बवाल हुआ था।