Home राज्य छत्तीसगढ़ Breaking: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत, मंत्री सिंहदेव बोले-जांच...

Breaking: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत, मंत्री सिंहदेव बोले-जांच होगी

33
Breaking: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत, मंत्री सिंहदेव बोले-जांच होगी

अंबिकापुर। अंबिकापुर में 4 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार देर रात बिजली गुल हो गई। आज पता चला कि एसएनसीयू वार्ड में भर्ती 4 नवजात बच्चों की जान चली गई है। इससे पूरे स्वास्थ्य विभाग में अफरा तफरी मच गई है। इस घटना के बाद परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जांच के निर्देश दिए हैं।

बच्चों की मौत पर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि अस्पताल की बिजली गोल होने से यह स्थिति बनी है, जबकि अस्पताल प्रबंधन इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है। इस आरोप पर प्रबंधन का कहना है कि इन बच्चों में हार्ट प्रॉब्लम थी, जिनका जन्म समय से पहले हो गया था। इसके चलते बच्चों को वेंटिलेटर पर रखा गया था। बिजली गुल होने से किसी भी प्रकार कोई समस्या नहीं हुई थी। इस घटना की जानकारी मिलने पर इस सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड पर पहुंच चुके हैं।

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि 4 बच्चों की मौत की जानकारी मुझे मिली है। इसलिए विभागीय प्रमुख अधिकारी, हेल्थ सेक्रेटरी को फोन कर तत्काल एक जांच टीम गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। मैंने सीएम को भी इस बात की जानकारी दे दी है। मैं खुद अस्पताल जाऊंगा और जायजा लूंगा। इस बात का पता लगाया जाएगा। ये देखा जाएगा कि कहां कमियां आई हैं। मौके पर जाकर हम जानकारी लेंगे। परिजनों से भी बात करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।