Home राज्य छत्तीसगढ़ Breaking: प्रदेश के पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी 12 प्रशिक्षु डीएसपी स्वाइन फ्लू से...

Breaking: प्रदेश के पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी 12 प्रशिक्षु डीएसपी स्वाइन फ्लू से संक्रमित

34
Breaking: प्रदेश के पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी 12 प्रशिक्षु डीएसपी स्वाइन फ्लू से संक्रमित

रायपुर। चंद्रखुरी स्थित राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में स्वाइन फ्लू फैल गया है। यहां प्रशिक्षण ले रहे 12 डीएसपी को स्वाइन फ्लू हो गया है तो वही 4 अन्य बुखार व सर्दी खांसी से पीड़ित है। बता दें कि राजधानी के चंद्रखुरी में प्रशिक्षण अकादमी हैं, जहां आरक्षक से लेकर डीएसपी रैंक तक के लोगों को प्रशिक्षण दिया जाता है।

जानकारी के अनुसार फिलहाल एकेडमी में 24 डीएसपी ट्रेनिंग ले रहे हैं। सर्दी खांसी व बुखार के लक्षणों को देखते हुए जब सभी का टेस्ट करवाया गया तो उनमें से 12 प्रशिक्षु डीएसपी में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। तो वही 4 अन्य बुखार से पीड़ित हैं। स्थित को देखते हुए प्रशिक्षण क्लासेस एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दी गई है। सभी को आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। एकेडमिक के एक जिम्मेदार अफसर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि संक्रमण और न फैले इसके लिए उपाय किए जा रहे है।

पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में महानिदेशक डीएम अवस्थी के अनुसार क्लास एक सप्ताह के लिए संस्पेंड कर दी गई है। जो बारह डीएसपी स्वाइन फ़्लू से प्रभावित पाए गए हैं, उन्हें होम क्वारेंटाइन की सलाह दी गई थी, वे सभी अपने घरों पर है।

पिछले महीने कोरोना हुआ था। अब स्वाइन फ्लू चंद्रखुरी के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आरक्षक से लेकर डीएसपी के बैच तैयार होते हैं। पिछले महीने 12 को कोरोना हुआ था। अब जबकि उससे ट्रेनिंग सेंटर उबरा तो डीएसपी का बैच स्वाइन फ़्लू की चपेट में आ गया है। डीएसपी के एक बैच में 24 रंगरुट होते हैं। इनमें से केवल 8 ऐसे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं है।