Home खेल रायपुर में मुक्केबाज विजेन्दर से मिले सीए भूपेश, प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने...

रायपुर में मुक्केबाज विजेन्दर से मिले सीए भूपेश, प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने की सहमति दी

15
रायपुर में मुक्केबाज विजेन्दर से मिले सीए भूपेश, प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने की सहमति दी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज सीएम हाउस ऑफिस में भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ में खेलों विशेष रूप से और बॉक्सिंग को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर चर्चा की। विजेंदर सिंह भारत के ऐसे पहले बॉक्सर हैं, जिन्होंने ओलंपिक में पदक जीता है। विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का आग्रह किया, जिस पर मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर में मैच करने की सहमति दी।

जानकारी के अनुसार इस मैच में विजेंदर सिंह का मुकाबला अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज से होगा। विजेंदर सिंह ने वर्ष 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल को बॉक्सिंग ग्लव्स भेंट किए। मुख्यमंत्री ने भी विजेंदर सिंह को राजकीय गमछा और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

2015 से पेशेवर बॉक्सिंग कर रहे हैं विजेंदर
मूल रूप से हरियाणा के 36 वर्षीय विजेंद्र सिंह ने करीब दो दशक से इस खेल में चमक रहे हैं। 2015 से उन्होंने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में कदम रखा। उस साल चार नॉक आउट मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की थी। 2021 तक वे ऐसे 12 मुकाबले लगातार जीत चुके थे, जिसमें से 8 नॉकआउट थे। मार्च 2021 में पहली बार रुस के बॉक्सर आर्टीश लोपसान से उन्हें हार मिली।