Home राज्य छत्तीसगढ़ आज कैबिनेट की बैठक, सीएम भूपेश के प्रदेश दौरे पर होगी चर्चा,...

आज कैबिनेट की बैठक, सीएम भूपेश के प्रदेश दौरे पर होगी चर्चा, कोरोना पर मंत्रियों से करेंगे बात

17
कैबिनेट

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज सीएम हाउस में कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में सीएम 4 मई से शुरू कर रहे अपने प्रदेश व्यापी दौरे का खाका पेश करेंगे। वे मंत्रियों से सरकारी योजनाओं पर अमल की रिपोर्ट भी लेंगे। माना जा रहा है कि सीएम मंत्रियों के साथ अलग से क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं की शिकायत व नाराजगी को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसके साथ ही बैठक में खासतौर से नए जिले, उत्कृष्ट स्कूलों, कोरोना की स्थिति, गर्मी से निपटने के इंतजाम, वर्षा के पहले की तैयारी को लेकर सीएम भूपेश बातचीत करेंगे।

कैबिनेट के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरूआत करेंगे। वे दोपहर 2.10 बजे राजधानी में शंकर नगर में बीटीआई मैदान पर प्रदेश स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में शामिल होंगे। इधर, मुख्यमंत्रियों के दौरे के पहले मंत्रियों ने दौरे प्रारंभ कर दिए हैं। सीएम ने प्रशासनिक अमले की भी सर्जरी कर दी है। मुंगेली, सूरजपुर के कलेक्टर बदलने के अलावा, कुछ विभागों के सचिव बदले हैं। जिलों के नए प्रभारी सचिव भी तय कर दिए हैं। इस वजह से प्रशासनिक अमले में चुस्ती आ गई है।

दरअसल, कोरोना की वजह से दो सालों से सीएम की जन-चौपाल भी बंद होने की वजह से सीएम को जनता से ज्यादा फीड-बैक नहीं मिल सका है। इसलिए बघेल वहां जाने का प्लान कर रहे जहां सामान्यतया प्रशासन व जनप्रतिनिधि भी कभी-कभार ही पहुंचते हैं। वे 32 जिलों के छोटे ब्लाकों में जाएंगे।