Home खेल क्रिकेट सुरेश रैना के रिकॉर्ड पर कप्तान रोहित शर्मा की निगाहें

सुरेश रैना के रिकॉर्ड पर कप्तान रोहित शर्मा की निगाहें

7
सुरेश रैना

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा इंटरनेशनल टी20 मैच गुरुवार की शाम राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा क्योंकि बांग्लादेश तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। रोहित की निगाहें इस मैच में सुरेश रैना के एक खास रिकॉर्ड पर टिकी रहेगी।

रोहित के लिए राजकोट मैच वैसे भी खास रहेगा क्योंकि वे मैदान पर उतरने के साथ ही खास शतक पूरा करेंगे। यह उनका 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच होगा और वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बनेंगे। विराट की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा पहले मैच में मात्र 9 रन ही बना पाए थे लेकिन यदि उन्होंने दूसरे मैच में 72 रन बनाए तो वे टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे।

विराट कोहली 271 मैचों की 257 पारियों में 8556 रन बनाकर इस मामले में भारतीय बल्लेबाजों में टॉप पर हैं। रैना 319 मैचों की 303 पारियों में 8392 रन बनाकर दूसरे और रोहित 319 मैचों की 306 पारियों में 8321 रन बनाकर तीसरे क्रम पर हैं। रोहित 6 शतक और 56 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।