Home राज्य छत्तीसगढ़ छोटा आदमी कहे जाने का मामला : रमन सिंह ने कहा अटल...

छोटा आदमी कहे जाने का मामला : रमन सिंह ने कहा अटल जी की पंक्तियों का था संदर्भ…कांग्रेस बेवहज मामले को तूल दे रही

36
छोटा आदमी कहे जाने का मामला : रमन सिंह ने कहा अटल जी की पंक्तियों का था संदर्

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को “छोटा आदमी” कहे जाने के मामला में नया मोड़ आ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आज आंबेडकर जयंती के अवसर पर रायपुर के आंबेडकर चौक पर कहा कि जिन संदर्भों को कांग्रेस तूल दे रही है, दरअसल वो संदर्भ अटल जी की पंक्तियों से था, “छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता. मुख्यमंत्री को अपना मन छोटा नहीं रखना चाहिये”… “व्यक्ति छोटा-बड़ा नहीं होता है़ लेकिन मन छोटा नहीं होना चाहिये”

कांग्रेस ने रमन सिंह के उस बयान के बाद “छोटा आदमी” कैंपेन चला रखा है, जिसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के तमाम नेता अपने फेसबुक और ट्वीटर के प्रोफाइल नेम के आगे छोटा आदमी जोड़ रहे हैं। जिसके बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मामले में यू टर्न लेकर मामले को शांत करने की कोशिश की है।

मीडिया से बात करते हुए रमन सिंह ने कांग्रेस के आय पर चर्चा कैंपेन पर भी तंज कसा, उन्होंने कहा कि आज कई योजनाएं बंद हो रही है। चना-नमक की योजना बंद हो रही है, शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ता बंद हो रही है, शिक्षाकर्मियों की उपेक्षा हो रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्रेजरी के सर्वर डाउन होने पर भी कटाक्ष किया, उन्होंने आय पर चर्चा ठीक है, लेकिन लोगों को पेमेंट नहीं मिल पा रहा है, पेंशन नहीं मिल पा रहा है। कर्ज के बोझ से छत्तीसगढ़ डूबा जा रहा है। वित्तीय प्रबंधन गड़बडा़ गया है, ऐसे में सरकार अपना घोषणा कैसे पूरा करेगी, कितने दिन में करेगी, ये बड़ा सवाल है।

उन्होंने भूपेश बघेल से कहा कि बड़ा मन करिए, बड़ा बजट करिए. अगर इतना बड़ा बहुमत मिला है कि किसी से पूछने की जरूरत नहीं,.बहाना बनाने की जरूरत नहीं। पूरे राज्य को समाज के सभी वर्गों को जो वादा किया है वो पूरा कीजिये।