Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर आस्था विद्या मंदिर जावंगा का CBSE कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 100...

आस्था विद्या मंदिर जावंगा का CBSE कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा, विद्यालय की छात्रा तुषारिका शर्मा ने 95 प्रतिशत ए 1 ग्रेड प्राप्त किया

12
आस्था विद्या मंदिर जावंगा

गीदम. दंतेवाड़ा जिले के ग्रामीण क्षेत्र एजुकेशन सिटी जावंगा में स्थित आस्था विद्या मंदिर इंग्लिश मीडियम स्कूल जिले का पहला संस्थान है, जो पहले ही बैच में सीबीएसई माध्यमिक विद्यालय परीक्षा कक्षा 10 वी 2019 में 100% परिणाम प्राप्त किया है।

विद्यालय के सभी विद्यार्थियों 29 ने पहले प्रयास में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं। विद्यालय की छात्रा कुमारी तुषारिका शर्मा को स्कूल टॉपर के रूप में समग्र A1 ग्रेड (95%) मिला है। तुषारिका की माता किरण शर्मा आस्था विद्या मंदिर में ही शिक्षिका है। और छात्रा के पिता का नाम विजय कुमार शर्मा है।

पूरे छत्तीसगढ़ में आस्था विद्या मंदिर एक मात्र ऐसा संस्था है जहाँ आर्थिक, सामाजिक रुप से पिछड़ा हुआ और नक्सल से प्रभावित परिवार के बच्चों को मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण, कौशलपूर्ण, तकनीकी का शिक्षा के साथ साथ आवासीय का सुविधाएं दंतेवाड़ा जिला प्रसासन व छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दिया जा रहा है।

आस्था विद्या मंदिर के पहले बैच के विद्यार्थीयों जिन्हें सी.बी.एस.ई. अंग्रेजी माध्यम कक्षा दसवीं परीक्षा में सफलता लाने में विद्यालय के शिक्षकों की अहम भूमिका रही है। दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारियों, आस्था विद्या मंदिर के प्राचार्य संतोष प्रधान, शिक्षकों, और सभी कर्मचारियों और अभिभावकों ने विद्यार्थियों को बधाई व उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।