Home राज्य छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा लघु फ़िल्म महोत्सव की तिथियों में हुआ परिवर्तन

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा लघु फ़िल्म महोत्सव की तिथियों में हुआ परिवर्तन

24

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों को कम करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा नई पहल की गई है। अब लघु फिल्मों के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जाएगा। सड़क सुरक्षा जनजागरूकता अभियान के तहत छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा लघु फ़िल्म महोत्सव की तिथियों में परिवर्तन किया गया है।

वर्षा ऋतु में फ़िल्म निर्माण में हो रही निर्माण की कठिनाइयों को देखते हुए तथा प्रतिभागियों के अनुरोध पर पंजीकरण की तिथि 10 अगस्त से बढ़ाकर 17 अगस्त तथा फ़िल्म जमा करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त से बढ़ाकर 19 अगस्त निर्धारित की गई है।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने प्रदेश की जनता से कहा है कि वे सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए 2 मिनट का लघु फिल्में बनाकर छत्तीसगढ़ पुलिस को भेजें।

छत्तीसगढ़ पुलिस में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा लघु फिल्म महोत्सव 2023 के अंतर्गत प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं। इन लघु फिल्मों को अलग-अलग केटेगरी में राज्य सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर +91-9040834734, +91-9479191791 संपर्क किया जा सकता है या लुघ फिल्म प्रविष्टियों के लिए विस्तृत नियम एवं शर्ते छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर देखी जा सकती है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा के मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के साथ-साथ पूरे देश में सड़क सहयोग में वृद्धि को बढ़ावा देना है।