Home खेल क्रिकेट चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रन से हराया, चौथी...

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रन से हराया, चौथी बार चैंपियन बनी

126
चेन्नई सुपर किंग्स

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल-2021 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार अपने नाम कर लिया है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रनों से हरा दिया। दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना पाई।

चेन्नई की तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने सबसे अधिक तीन जबकि रविंद्र जडेजा और जोस हेजलवुड ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं इस सीजन में वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। आईपीएल 2021 में धोनी सबसे महंगे बल्लेबाज रहे हैं, उनके एक रन की कीमत 13.15 लाख रही।

ऋतुराज ने शॉन मार्श का रिकॉर्ड तोड़ा

सीएसके को अपने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ से काफी उम्मीदें थीं। उन्होंने अपनी टीम को निराश भी नहीं किया और फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई। ऋतुराज ने मैच में 32 रन बनाए। ऐसा करते ही उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम की। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर शॉन मार्श का रिकॉर्ड तोड़ा। मार्श आईपीएल के पहले सीजन (2008) पंजाब के लिए खेलते हुए 616 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप विजेता बने थे। तब उनकी उम्र 25 साल थी। वहीं, इस समय ऋतुराज की उम्र 24 साल और आठ महीने है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रॉयल चौलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं। उन्होंने 2016 आईपीएल में सबसे ज्यादा 973 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप अपने नाम किया था।