Home खेल क्रिकेट कोलकाता को हराकर की चेन्नई लगातार तीसरी जीत

कोलकाता को हराकर की चेन्नई लगातार तीसरी जीत

118
चेन्नई

मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डुप्लेसी (95’) और ऋतुराज गायकवाड़ (64) के दम पर 220 रनों का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 31 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद आंद्रे रसेल (22 गेंदों में 54), दिनेश कार्तिक (24 गेंदों में 40) और पैट कमिंस (34 गेंदों में नाबाद 66) ने मिलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। लेकिन आखिरी में मैच बचाने में नाकाम रहे।

चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर सफल गेंदबाज रहे और सर्वाधिक चार विकेट चटकाए वहीं लुंगी एनगीडी ने भी तीन विकेट हासिल किए। पैट कमिंस की शानदार पारी। उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान कमिंस ने सैम करन के ओवर में 30 रन भी जड़े। कमिंस अपनी पारी के दौरान तीन चैके और पांच छक्के लगा चुके हैं।