Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं के टॉपर्स ने हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान

छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं के टॉपर्स ने हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान

66
छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं के टॉपर्स ने हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान

रायपुर। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में आए विद्यार्थियों को आज मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में उड़ने का मौका मिला। रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड हेलीपैड में आज सुबह 8 बजे से ही छात्रों को आसमान की सैर कराया गया। मेरिट सूची में 125 विद्यार्थियों के पहुंचने की जानकारी मिली है। हालांकि बताया गया कि आज ही सभी छात्रों को हेलीकॉप्टर में चढ़ने का मौका मिलेगा।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो. वीके. गोयल ने बताया कि मंडल की ओर से सभी विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र मांगा गया था। उन्हें 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र मिला है। इन सभी विद्यार्थियों ने हेलीकॉप्टर से सैर करने की इच्छा जाहिर की है। गौरतलब है कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मेधावी विद्यार्थियों के जॉय राइड के अगले ही दिन मुख्यमंत्री ने कुछ स्कूली बच्चों को हेलीकॉप्टर से सैर कराई थी।

बता दें कि भेंट-मुलाकात के दौरान 5 मई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में टॉपर छात्रों को हेलीकॉप्टर में घुमाने का वादा किया था। उसके बाद इसकी प्रक्रिया शुरू हुई। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा मंल कक्षा 10वीं और 12वीं के 125 छात्र-छात्राओं ने मेरिट में जगह बनाई है। इनमें कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 विद्यार्थी शामिल हैं। इन सभी को हेलीकॉप्टर से सैर कराई जानी है।