Home राज्य छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमण रोकने के मामले में छत्तीसगढ़ टॉप-10 में…जानिए क्या बोले...

कोरोना संक्रमण रोकने के मामले में छत्तीसगढ़ टॉप-10 में…जानिए क्या बोले केंद्र सरकार के सचिव गौबा

39
कोरोना संक्रमण

रायपुर। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मॉडल स्थापित कर देश के टॉप-10 राज्यों में अपनी जगह बना ली है। इस उपलब्धि के लिए सीएम भूपेश बघेल को देशभर से सराहना मिल रही है।

प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 10 मामले सामने आए और इनमें से 8 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। छत्तीसगढ़ में अभी तक 1590 लोगों के टेस्ट किए गए हैं। केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों में किए गए इंतजामों की समीक्षा के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को 15 दिन और अधिक सतर्कता से काम करने की जरूरत है।

राशन दुकानों में मास्क और सैनिटाइजर भी मिलेगा
खाद्यान्न व अन्य जरूरत के सामानों की बिक्री के दौरान भीड़ जमा न हो, इसे देखते हुए शासन ने एक और निर्णय लिया है। अब सभी सरकारी राशन दुकानों में मास्क, सैनिटाइजर और साबुन का भी विक्रय होगा। राज्य सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी किया है। राशन दुकानों से शक्कर, चावल, कैरोसीन को छोड़कर अन्य जरूरत के सामानों की भी बिक्री की जा सकती है। साथ ही सरकार ने तय किया है कि अब से अप्रैल, मई और जून का भी राशन दिया जाएगा। पहले यह सिर्फ दो माह के लिए ही था।