Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में अब रात में पड़ने लगी ठंड, दिन में तेज धूप

छत्तीसगढ़ में अब रात में पड़ने लगी ठंड, दिन में तेज धूप

11
ठंड

रायपुर। मानसून के लौटने की शुरुआत के साथ ही उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ में रात को हल्की ठंड महसूस होने लगी है। उत्तर और उत्तर-पूर्व से आ रही शुष्क हवा के कारण रात होते ही शहर के आउटर में हल्का धुंध नजर आने लगी है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि ठंड में वृद्धि होगी, लेकिन दूसरी दक्षिण छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई नहीं होने के कारण समुद्र से नमी भी आ रही है। इससे राजधानी में दोपहर बाद या शाम-रात को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

रविवार को शहर में दोपहर हल्की गर्मी और उमस रही। दोपहर का तापमान 32.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य के बराबर है। रात में पारा 24.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

आउटर और ज्यादा हरियाली वाले इलाके में रात को 12 बजे के बाद हल्की ठंड महसूस हो रही है और सुबह भी मामूली ठंड महसूस होने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि नमी खत्म होते ही ठंड में तेजी से वृद्धि होगी। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

सबसे अधिक 60 मिमी बारिश कोंडागांव में दर्ज की गई। फरसगांव में 30, पुसौर, माकड़ी, दरभा, बास्तार, ओरछा आदि इलाकों में हल्की बारिश हुई। रविवार को दिन में भी कुछ जगहों पर हल्के बादल रहे और कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई।