Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ नई व्यवस्था, अब इस एप से तुरंत लगवा सकते हैं नया...

छत्तीसगढ़ नई व्यवस्था, अब इस एप से तुरंत लगवा सकते हैं नया बिजली कनेक्शन

83
नया बिजली कनेक्शन

रायपुर। प्रदेश में अब नया बिजली कनेक्शन लेना अब और आसान होने वाला है। इसके लिए छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने मार्च से मिस्डकाल सर्विस शुरू करने जा रही है। नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए इंटरनेट पर ऑनलाइन तथा मोर बिजली एप के जरिए आवेदन कर सकते है।

जानकारी के अनुसार मिस्ड काल करने पर विभाग के कॉल सेंटर के आपरेटर आपसे फोन पर संपर्क कर जानकारी लेकर ऑनलाइन फार्म भरेगे। ग्रामीण क्षेत्र के वे उपभोक्ता जो इंटरनेट नहीं चला पाते, अब वे भी मिस्डकाल के जरिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। हालांकि कंपनी ने फिलहाल मिस्ड काल करने टोल फ्री नंबर जारी नहीं किया है।

अधिकारियों का कहना है कि नंबर जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। नंबर फरवरी के अंत तक जारी कर दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक हर्ष गौतम ने बताया कि ऑनलाइन नए बिजली कनेक्शन के लिए नया व्यवस्था की गई है। बिजली दफ्तर जाए बिना ही कोई भी उपभोक्ता जारी किए गए नंबर पर मिस्ड काल कर आनलाइन आवेदन कर तत्काल कनेक्शन प्राप्त कर सकेंगे।

उपभोक्ता के आवेदन की औपचारिकता पूरी करने के बाद तत्काल मोबाइल पर एसएमएस के जरिए डिमांड राशि की जानकारी भेजी जाएगी, जिसका भुगतान वह जल्द कर सकेगा। नए बिजली कनेक्शन तत्काल देने के लिए राज्य स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारी एनर्जी इंफो टेक सेंटर (इआईटीसी) के अधीक्षण अभियंता आरपी नामदेव 0771 2574126 से विद्युत कनेक्शनों के आवेदनों का तत्काल निराकरण करने संपर्क किया जा सकता है।