Home क्राइम छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल की ईमेल हैक कर एक लाख रुपए की...

छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल की ईमेल हैक कर एक लाख रुपए की धोखाधड़ी

51
धोखाधड़ी

रायपुर। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) आरएम लोढ़ा की तरह ही साइबर जालसाजों द्वारा ठगी का एक और मामला सामने आया है। जालसाजों ने इस बार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सेवानिवृत एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर से एक लाख रुपये ठग लिए। इसके लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल व सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल केएम सेठ की ईमेल हैक की। दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दिल्ली स्थित मालवीय नगर के डी-ब्लॉक स्थित फ्लैट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सेवानिवृत एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ईडी) गुरुचरण भटूरा रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह और छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल केएम सेठ फास्ट एनजीओ से जुड़े हैं। केएम सेठ इसके अध्यक्ष हैं, जबकि वह इसके डायरेक्टर जनरल रह चुके हैं।

तीन अप्रैल को गुरुचरण की ईमेल आइडी पर केएम सेठ की आइडी से एक ईमेल आई। इसमें बेटी के बीमार होने की बात कही गई। साथ ही लिखा गया कि बेटी के इलाज के लिए दिए गए अकाउंट में तत्काल एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दें। केएम सेठ उन दिनों जापान की यात्रा पर थे।

उन्होंने जापान जाने से पहले ही सभी को मैसेज भेज दिया था कि यात्रा के दौरान वह फोन पर उपलब्ध नहीं होंगे। उनसे सिर्फ मैसेज पर बात हो सकेगी। ईमेल पढ़कर गुरुचरण ने उसमें दिए गए यूनियन बैंक के अकाउंट नंबर में एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए।