Home खेल नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ का परचम, अमितेश को गोल्ड, सर्जिन का सिल्वर...

नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ का परचम, अमितेश को गोल्ड, सर्जिन का सिल्वर मेडल

66
नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ का परचम, अमितेश को गोल्ड, सर्जिन का सिल्वर मेडल

रायपुर। नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ ने फिर परचम लहराया है। युवा स्केटर अमितेश मिश्रा ने इस गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 1 हजार मीटर स्पीड रेसिंग इवेंट में गोल्ड जीता। इसके पहले शुक्रवार को अमितेश ने 10 हजार मीटर स्पीड स्केटिंग में सिल्वर मेडल जीता था। वहीं, फेंसिंग में छत्तीसगढ़ के आरएस सर्जिन ने 36वें नेशनल गेम्स में सिल्वर मेडल जीत लिया है।

गुजरात के गांधीनगर में हुए मुकाबले में सर्जिन ने व्यक्तिगत एपी इवेंट में प्रदेश के लिए दूसरा मेडल जीता। इसके पहले स्केटिंग में अमितेश ने सिल्वर मेडल हासिल किया था। शनिवार को छग से आरएस सर्जिन और एन शिवा ने दावेदारी पेश की। दोनों ही खिलाड़ियों ने पांच में से तीन मैच जीतकर क्वार्टर ‌फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद अंतिम-8 के मुकाबले में शिवा और सर्जिन ही आमने-सामने हो गए। इसमें सर्जिन मे 15-10 से जीत हासिल कर गोल्ड की ओर कदम बढ़ाया। लेकिन उन्हें पंजाब के उदयवीर ने 15-8 से हरा दिया और सर्जिन को सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

सर्जिन जूनियर एवं सीनियर एशियन चैम्पियनशिप एवं फेंसिंग कॉमनवेल्थ में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। गौरतलब है कि सात साल बाद भारत में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन हो रहा है। 36वें राष्ट्रीय खेल का मेजबानी गुजरात राज्य कर रहा है। राष्ट्रीय खेलों के दौरान फेंसिंग में फाइनल तक पहुंचने और उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए रजत पद हासिल करने पर शरजील को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।