Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ का फिर बदला मौसम, कई जगह बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ का फिर बदला मौसम, कई जगह बारिश की संभावना

112
बारिश

रायपुर। जम्मू कश्मीर इलाके में 23 मार्च से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश हो रही है। इसके अलावा बिलासपुर संभाग में भी मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। यहां भी हल्के बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश की आशंका बनी हुई है। राजधानी रायपुर में फिलहाल मौसम खुला है, लेकिन यहां वातावरण में नमी बढ़ रही है और दोपहर बाद मौसम में बदलाव के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

बिलासपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुरूप शुक्रवार को शहर का मौसम तो नहीं बदला और तेज धूप रही। वहीं गौरेला, पेंड्रा, मरवाही, कोटा समेत कई अन्य इलाकों में दोपहर से शाम तक स्र्क-स्र्ककर रिमझिम बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, अभी पश्चिमी राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा सक्रिय है। इन हालात में शहर समेत संभागभर में फिर से घने बादल छाने और बारिश की संभावना जताई गई थी।
शहर में इसके विपरीत दोपहर में तेज धूप निकली। गर्मी से भी लोगों को परेशानी हुई। अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं गौरेला, पेंड्रा व कोटा इलाके में बारिश हुई। ऐसे में मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि शनिवार को भी संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना बनी रहेगी। शहर में भी कुछ इसी तरह के हालात बन सकते हैं। वहीं यहां पर प्रभाव नहीं पड़ा तो तापमान में और बढ़ोतरी होगी। जल्द ही यह 40 डिग्री तक भी पहुंच जाएगा।