Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर पहले दिन उत्साह और उमंग के साथ स्कूल पहुंचे बच्चे तिलक लगाकर...

पहले दिन उत्साह और उमंग के साथ स्कूल पहुंचे बच्चे तिलक लगाकर हुआ स्वागत, शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुए विधायक प्रमोद शर्मा

179
स्कूल पहुंचे बच्चे

दिलीप महेश्वरी, बलौदाबाज़ार। नया शैक्षणिक सत्र आज से शुरू हो गया है। स्कूल के पहले दिन बच्चे पूरे उत्साह के साथ स्कूल पंहुचे। बच्चों के चेहरे पर नई कक्षा में प्रवेश का उत्साह और स्कूल के दोस्तों से मिलने की खुशी साफ झलक रही थी। शहर के शासकीय पंडित चक्रपाणि हायर सेकंडरी स्कूल में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव में आज बलौदाबाज़ार विधायक प्रमोद शर्मा शामिल हुए।

इस दौरान तिलक लगाकर बच्चों का स्वागत किया गया। प्रमोद शर्मा ने बच्चों को नई कक्षा में प्रवेश ले लिए बधाई दी। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस साल भी मन लगाकर पढ़ाई करें और परिवार के साथ जिले का नाम रौशन करें। जिला शिक्षा अधिकारी ए के भार्गव ने बताया कि कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार आज से ही जिले के सभी स्कूलों में निःशुल्क पाठ्यपुस्तकों और स्कूल यूनिफॉर्म का वितरण भी शुरू हो गया है। स्कूल के पहले दिन बच्चों को अंकसूची भी प्रदान की गई।

शाला प्रवेश उत्सव में प्राचार्य बी सिंह सहित अन्य शिक्षक भी मौजूद थे। शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिटकुली की छात्रा अरुणा कुमारी पटेल काफी खुश हैं उन्होंने 10 वीं की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास की है ,अरुणा डॉक्टर बनना चाहती हैं इसलिए इस साल 11 वीं की पढ़ाई जीवविज्ञान लेकर करेंगी साथ ही प्रतियोगिता को तैयारी भी करेंगी।

उल्लेखनीय है कि कक्षा पहली से कक्षा दसवीं तक के सभी बच्चों को निःशुल्क रूप से किताबें बांटी जाती हैं। सरकारी के अलावा निजी स्कूल के बच्चों को भी मुफ्त में पुस्तकें दी जाती है। जिले में 3 लाख 7 हजार बच्चों को निःशुल्क पुस्तकें दी जायेगी। इनमें 2 लाख 82 हजार हिन्दी माध्यम के स्कूलों में और  25 हजार अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए हैं।