Home बड़ी ख़बर चीन की फिर बढ़ी चिंता, वुहान में ठीक हो चुके 10 फीसद...

चीन की फिर बढ़ी चिंता, वुहान में ठीक हो चुके 10 फीसद मरीज फिर से कोरोना पॉजिटिव

82

बीजिंग। कोरोना वायरस के कहर को सबसे पहले झेलने वाले चीन ने अब इसपर काबू पा लिया है। कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा कम होता जा रहा है, लेकिन इसके बीच एक चैकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इसके मुताबिक चीन के अस्पतालों से ठीक होकर घर जा चुके 3 से 10 प्रतिशत कोरोना वायरस के मरीज में फिर से पॉजिटिव पाए गए हैं।

वुहान में कोरोना के प्रकोप का मुकाबला कर रहे टोंगजी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि उन्हें फिलहाल इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि जिन मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, वे संक्रामक हैं। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में चीन से कोरोना वायरस की शुरूआत हुई थी।

इस दौरान वायरस की वजह से 81 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए थे, जबकि 3,200 से अधिक लोगों की मौत हुई हैं। चीन ने कोरोना वायरस से संक्रमित अपने 90 प्रतिशत से अधिक मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी है और लगभग 4,300 रोगियों का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

अब तक 24 हजार लोगों की मौत

राज्य प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार, अस्पताल ने पुष्टि करते हए कहा की कि न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के दौरान 147 मरीजों में से सिर्फ पांच मरीज फिर से पॉजिटिव पाए गए हैं, जो कि केवल तीन से पांच प्रतिशत के बीच हैं। अस्पताल के अध्यक्ष वांग वेई ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए पांच रोगियों में से किसी में भी कोई लक्षण नहीं था और न ही उनका किसी संक्रमित से संपर्क था। वहीं दुनियाभर में फैल चुके कोरोना वायरस महामारी की वजह से अब तक 24 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है, जिसमें अकेले सिर्फ इटली में ही 8200 से अधिक जानें गई हैं।