Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में चिटफंड निवेशक धरने पर, बोले-सरकार भूल गई वादा, इसलिए कर...

रायपुर में चिटफंड निवेशक धरने पर, बोले-सरकार भूल गई वादा, इसलिए कर रहे प्रदर्शन

52
रायपुर में चिटफंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर निवेशकों ने मोर्चा खोल दिया। रायपुर में आज निवेशकों ने डूबी हुई रकम की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ धरना स्थल पर धरना-प्रदर्शन किया। निवेशकों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द उनके पैसे वापस दिलाए। निवेशकों का कहना है कि वे 5 बार आवेदन जमा कर चुके हैं लेकिन अब तक उनके पैसे वापसी की कार्रवाई नहीं हुई। बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने पहले ही निवेशकों के पैसे दिलाने की बात कर चुके हैं।

बूढ़ातालाब के धरना स्थल पर बैठे निवेशकों ने बताया कि राज्य सरकार ने घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि चिटफंड निवेशकों के पैसे जल्द वापस लौटाए जाएगा, लेकिन 3 वर्ष बाद भी स्थितियां जस की तस है। उन्होंने बताया कि फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया लगातार चल रही है। कोरोना काल में भी 20 लाख लोगों ने फॉर्म जमा किए थे, लेकिन अब ऐसी स्थिति हो गई है कि तहसील ऑफिस में जमा फॉर्म को चूहे कुतरने लगे हैं पर कार्रवाई अब तक नहीं हुई। इससे यही लगता है कि सरकार चिटफंड निवेशकों के पैसे लौटाने के पक्ष में नहीं है।

धरना पर बैठे लोगों ने कहा कि अब तक 5 बार आवेदन जमा करवा दिए गए हैं, लेकिन तहसील ऑफिस में फॉर्म खराब होने लगे हैं। इसका हिसाब नहीं है कि कितने फार्म जमा हो चुके हैं कितने पैसे की धोखाधड़ी हुई है। हमारी सरकार से अपील है कि हमारे पैसे जल्दी वापस दिलाए।